Wednesday, May 25, 2011

'अग्निवेश का सिर काट के लाओ, 10 लाख ले के जाओ' - हिंदू महासभा



हिंदू संगठन अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने समाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के सिर 10 लाख का इनाम रखा है। संगठन का कहना है कि जो भी अग्निवेश का सिर कलम कर लाएगा उसे 10 लाख का इनाम दिया जाएगा।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने कहा है कि अग्निवेश ने अमरनाथ यात्रा पर टिप्पणी करके विभाजनकारी तत्वों को बढ़ावा दिया है। ऐसे लोगों का यही हश्र होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे को ऐसे लोगों से दूर रहने की जरूरत है।

गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने अमरनाथ यात्रा को धर्म के नाम पर धोखा करार दिया था। उनके अनुसार आजादी की मांग करने वाले कश्मीरियों की आवाज को नई दिल्ली दबा रहा है। स्वामी अग्निवेश ने हुर्रियत कान्फ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी से मुलाकात के दौरान यह बात कही। उन्होंने अलगाववादियों के सुर से सुर मिलाते हुए अमरनाथ यात्रा को धार्मिक पाखंडकरार दिया है।

अग्निवेश ने कहा, 'अमरनाथ में बनने वाला शिवलिंग एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। इसे धर्म से जोड़ा जाना सही नहीं है।' उन्‍होंने कहा, ‘मेरी समझ से बाहर है कि लोग अमरनाथ यात्रा के लिए क्‍यों जाते हैं। यह धर्म के नाम पर धोखा है। मैं इस तरह के धर्म पर यकीन नहीं करता। धर्म वह है जो गरीबों व वंचितों को न्‍याय दिलाए।

स्वामी ने अमरनाथ श्राइन बोर्ड के पूर्व चेयरमैन राज्यपाल एसके सिन्हा को निशाना बनाते हुए कहा कि ग्लोबल वार्मिंग से शिवलिंग पिघलने के बाद नकली शिवलिंग तैयार करवाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

आपकी राय
स्वामी अग्निवेश की टिप्पणी और हिंदू संगठन के इस फतवे के बारे में आपकी क्या राय है? क्या इस संगठन को इस तरह का बयान दे कर फतवा जारी करना चाहिए?
ध्यान रहे कि टिप्पणी करते समय प्रयोग की गई भाषा के लिए स्वयं आप जिम्मेदार होंगे। यदि आपकी भाषा से किसी को आपत्ति होती है या कोई कानूनी कार्रवाई की जाती है तो उसकी जिम्मेदारी भी पूरी तरह से आपकी होगी।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...