Sunday, June 26, 2011

भरी अदालत में कैदी ने रेत लिया खुद अपना ही गला




बहराइच कचेहरी में हुए इस हादसे से मची अफरातफरी : पुलिस पर लगाया फर्जी मुकदमे में फंसाने का आरोप : गंभीर रूप से घायल कैदी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया 
बहराइच: पिछले कई मास से जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी ने आज भरी अदालत में खुद अपना ही गला रेत लिया। इस घटना से अदालत में सनसनी फैल गयी। खून से रंग चुकी अदालत से आनन-फानन इस कैदी को बाहर निकाल कर उसे जिला अस्‍पताल पहुंचा गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस मामले की जांच के आदेश दे दिये गये है। भरी अदालत में हुई इस वारदात से पूरे अदालत परिसर में सनसनी फैल गयी है।
घटनाक्रम के अनुसार राजकुमार नामक एक पचास वर्षीय व्‍यक्ति पिछले कई मास से जेल में बंद था। उसे यहां की दरगाह पुलिस ने आर्म्‍स एक्‍ट के तहत एक अवैध चाकू रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। हालांकि राजकुमार का आरोप है कि पुलिस ने उसे उसके विरोधियों के इशारे पर फर्जी मामले में फंसाकर जेल में डाल रखा है। जबकि उसके घर में उसकी पैरवी करने वाला कोई नहीं है। उसके पिता बहुत वृद्ध हैं जो अब चल-फिर भी नहीं सकते और उसके पास इतने पैसे भी नहीं है कि वह अपने मुकदमे की पैरवी कर सके। 
जानकारों के अनुसार राजकुमार शनिवार को बहराइच जेल से न्‍यायलय परिसर स्थित एसीजेएम प्रथम की अदालत में पेश किया गया। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार उसने अपनी व्‍यथा अदालत के सामने रखनी चाही, लेकिन अदालत में जमा भारी भीड़ और शोरगुल के चलते कह नहीं सका। इस पर उसने चिल्‍ला-चिल्‍ला कर अपनी बात कहनी शुरू की। इस पर भी जब कोई असर नहीं हुआ तो अचानक उसने एक ब्‍लेड निकाला और यह कहते हुए अपने गले पर गहरा वार कर लिया कि जब उसकी बात कोई भी सुनने को तैयार नहीं है तो वह अपनी जान ही दे देगा। एक झटके से गले में पड़े तीखे ब्‍लेड के चलते उसके गले से फौवारे की तरह खून की धार फूट पड़ी तो लोग दहशत में आ गये। आपाधापी मच गयी और लोगबाग चीखने-चिल्‍लाने लगे। अदालत की फर्श पर खून फैल गया और पूरा माहौल डरावना हो गया। खबर मिलते ही पुलिसवाले अदालत पहुंचे और राजकुमार को बेहोशी की हालत में उठाकर अस्‍पताल ले गये, जहां राजकुमार की हालत गंभीर बतायी जाती है।
उधर राजकुमार पर आत्‍महत्‍या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सईद अहमद ने बताया कि राजकुमार ने पुलिस पर जो आरोप लगाये हैं, उनकी भी जांच की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...