Wednesday, June 17, 2015

केजरीवाल समेत 'आप' के 21 विधायकों पर चार्जशीट की तैयारी में दिल्‍ली पुलिस !


 केजरीवाल समेत 'आप' के 21 विधायकों पर चार्जशीट की तैयारी में दिल्‍ली पुलिस !
सत्‍तारुढ़ आम आदमी पार्टी और दिल्‍ली पुलिस के बीच जारी खींचतान के बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि दिल्‍ली पुलिस जल्‍द ही "आप" के 21 विधायकों के खिलाफ दर्ज 24 क्रिमिनल केसों में चार्जशीट फाइल करने जा रही है। पार्टी के जिन 21 विधायकों के खिलाफ मामले दर्ज हैं, उनमें खुद पार्टी मुखिया और दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सतेंद्र जैन भी शामिल हैं।

यह हैं विधायक
अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, जरनैल सिंह, अखिलेश त्रिपाठी, गुलाब सिंह, रघुवीर शौकीन, संजीव झा, राकेश गुप्‍ता, राखी बिड़लान, रितुराज, वेद प्रकाश, मनोज कुमार, रामनिवास गोयल, सहीराम पहलवान, प्रकाश जरवाल, अमानतुल्‍ला खान, सोमनाथ भारती, जितेंद्र तोमर, नरेश बाल्‍यान और सोमदत्‍त। इसके अलावा करोल बाग के विधायक विशेष रवि के मामले में आरंभिक जांच जारी है।

विधायकों पर हैं धोखाधड़ी, चोरी, मारपीट जैसे आरोप
इन विधायकों पर धोखाधड़ी, चोरी, मारपीट, सशस्‍त्र बदल को भड़काने की कोशिश, अवैध तरीके से बंधक बनाने, जान से मारने की धमकी देने, जबरन घर में घुसने, एक्‍साइज एक्‍ट, सरकारी नौकर पर हमला करने, सार्वजनिक हानि पैदा करने वाले बयान देना, औरत को बेइज्‍जत करने के इरादे से हमला करने जैसे गंभीर अपराधों के तहत मुकदमें दर्ज हैं।
इनमें ज्‍यादातर मामलों में दोष सिद्ध होने पर सात साल से कम सजा का प्रावधान है, लेकिन कुछ मामलों में दस साल से लेकर आजीवन करावास तक की सजा का प्रावधान है।

हर केस में जल्‍द चार्जशीट करने की होती है कोशिश : बस्‍सी
दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी ने इस बाबत कहा कि मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं है। हमारी कोशिश केसों में जल्‍द से जल्‍द चार्जशीट दर्ज करने या उनकी कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल करने में होती है।

केजरीवाल पर हो चुकी हैं छह चार्जशीट फाइल
वैसे, दिल्ली पुलिस सीएम केजरीवाल के खिलाफ छह चार्जशीट अदालत में दाखिल कर चुकी है। अभी दो मामलों में उसकी जांच जारी है और सीएम पर एक क्रिमिनल केस में आगामी चार अगस्‍त को चार्ज फ्रेम होने की सुनवाई होनी भी है। इस केस में आरोप तय होने पर केजरीवाल की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

सूत्रों की मानें तो जब दिल्‍ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायकों पर आरोपों का रिकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि कई विधायकों के खिलाफ गंभीर मामले दर्ज हैं और इनमें संगीन अपराधों की फेहरिस्त भी शामिल है।
~NDTV

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...